February 25, 2021

नेकी की दीबार ने की स्वास्थ्य समुदायिक केंद्र में मरीजों को बांटे कपड़े,चाय और बिस्किट

 

पूरनपुर

संजय शुक्ला पीलीभीत मो0 9058551162

 

 

 

 

स्लग÷बिना जाति धर्म के मदद करती है नेकी की दीवार*

 

 

 

एंकर

पीलीभीत के पूरनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पिछले 1 महीने से नेकी की दीवार के संस्थापक द्वारा मरीजों को निशुल्क चाय बिस्किट फल आदि वितरित किए जाते हैं

 

किसी को कपड़े की जरूरत हो फिर चाहे इलाज की जरूरत हो जब भी कोई

पुकारता है नेकी की दीवार परिवार के सदस्य उस समय तत्काल उपस्थित हो जाते है,गरीब लोगो को मुफ्त में  कपड़े देने लिए सेवा करने के लिये खोली नेकी की दीवार अब गरीब लोगों के उपचार का खर्च उठाने का भी प्रबंध हो गया है। गरीबो के इलाज के लिये नेकी की दीवार जी जान से मदद कर रही है। ओहदेदारों की माने तो अभी तक लगभग 30 से 35 लोगो का इलाज करवा चुके है।मरीजों के लिए दुसरे अस्पतालों मे इलाज का प्रबंध करते है। गुरमेल सिंह बताते है कि लोग भी उन्हे चंदा देते है ताकि जरूरतमंतो ते इलाज मे मदद हो सके।

नेकी की दीवार जो कि बिना धर्म जाति से काम करती है

फिर चाहे मदद की जरूरत हिन्दू मुस्लिम सिंख ईसाई किसी को हो खुलकर मदद करते नजर आते है।

पूरनपुर के रिजबान उसकी बीबी के बच्चे की पैदाइश होने बाली है। डाक्टरो ने बताया आपरेशन होगा जिसके लिये खून की जरूरत है और आपरेशन के लिये लगभग चालीस हजार रूपये की जरूरत पड़ेगी। यह सुन कर गरीब के होश उड़ गये। गरीब सरकारी अस्पताल अधिकारियों नेताओ के पास पंहुचे लेकिन उसकी किसी ने भी नही सुनी थक हर कर बैठ गया। जब यह खबर नेकी की दीवार को पता चली उन्होने उस गरीब की मदद करने का आश्वासन दिया.नेकी के दीवार  के गुरमेल सिंह ने फौरन डाक्टरो से बात की और इलाज और खून का इंन्तिजाम किया। उसका उसकी मदद हो रही है।

 

 

 

 

वाइट÷ गुरमेल सिंह नेकी की दीबार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *