मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में जनपद पीलीभीत में कराए गए 304 जोडों की शादी

पीलीभीत

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना से कराय गए जनपद में 304 जोड़ों की शादी।

संवाददाता ब्रहमपाल सिंह यादव
पीलीभीत

पीलीभीत जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव के निर्देशन में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अन्तर्गत नवीन मण्डी परिसर में भव्य सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आयोजित भव्य कार्यक्रम गरीब परिवारों के 304 जोड़ों का निःशुल्क विवाह सम्पन्न कराया गया। शासन के निर्देशों के क्रम प्रत्येक जोडे पर 51 हजार रू0 धनराशि व्यय की गई। जिसमें से रू0-35000/- सीधे वधू के खाते में स्थानान्तरित की गई तथा विवाह संस्कारों के लिए आवश्यक सामाग्री हेतु रू0 10000/- तथा कार्यक्रम के आयोजन हेतु रू0-6000/- की धनराशि व्यय की गई है। आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में विधायक बरखेडा किशनलाल राजपूत, जिलाधिकारी एवं सदर विधायक प्रतिनिधि की उपस्थिति में जोडों का विवाह सामाजिक व सांस्कृतिक परम्परा के अनुसार एवं रीति रिवाज के अनुसार सम्पन्न कराया गया है। इस अवसर पर सभी ने नवविवाहित जोडों को शुभकामनाऐं देते हुये उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुये सुखी, वैवाहिक जीवन व्यतीत करने का आर्शीवाद दिया।
आयोजित कार्यक्रम विधायक द्वारा मुख्यमंत्री की इस योजना का प्रंशसा करते हुये कहा कि अब कोई गरीब परिवार अपनी बेटियों की शादी के लिए परेशान नही होगा और न ही बेटियां बोझ मानी जायेगी, शादी की पूर्ण जिम्मेदारी सरकार उठा रही है और परिजनों का कोई पैसा व्यय नही होता है। विधायक ने आयोजित भव्य सामूहिक विवाह समारोह की प्रंशसा करते हुये कहा कि सभी अधिकारी/कर्मचारियों ने पूरे मनोयोग के साथ यह आयोजन किया है, इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं।
आज आयोजित भव्य सामूहिक विवाह कार्यक्रम में कुल 304 जोड़ो का विवाह सम्पन्न कराया गया, जिसमें से 09 मुस्लिम जोड़ों का निकाह भी सम्पन्न कराया गया। सामूहिक विवाह के सफल आयोजन हेतु जिलाधिकारी द्वारा जनपद के 22 जिला स्तरीय अधिकारियों को सेक्टर मजिस्टेªट के रूप में सफल आयोजन हेतु ड्यूटी पर लगाया गया था।

सामूहिक विवाह कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी रमेश चन्द्र पाण्डेय, जिला विकास अधिकारी योगेन्द्र पाठक, जिला समाज कल्याण अधिकारी सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहै।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *