Thu. Dec 3rd, 2020

जनपद पीलीभीत विधायक बीसलपुर एवं जिलाधिकारी द्वारा नवनिर्मित आश्रय स्थल का लोकार्पण कर किया गया शुभारम्भ।

जनपद पीलीभीत विधायक बीसलपुर एवं जिलाधिकारी द्वारा नवनिर्मित आश्रय स्थल का लोकार्पण कर किया गया शुभारम्भ।

 

दुबे तालाब के सौन्र्दीकरण के दृष्टिगत किया गया औचक निरीक्षण।

 

पीलीभीत विधायक बीसलपुर अगयश रामसरन वर्मा एवं जिलाधिकारी पुलकित खरे द्वारा आज कस्बा बीसलपुर स्थित बारह पत्थर चैराहा के सन्निकट निर्मित 50 व्यक्तियों की क्षमता वाले डूडा विभाग द्वारा नव निर्मित आश्रय गृह (शेल्टर होम) का लोकार्पण कर शुभारम्भ किया गया।

 

इस अवसर पर विधायक वीसलपुर द्वारा उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुये कहा कि हमारी सरकार जन कल्याण के लिए नियमित कार्य कर रही है। इसी क्रम में आज जनपद के निराश्रित व्यक्तियों के आश्रय के लिए यह आश्रय स्थल का निर्माण कराया गया है जो आगामी सर्दी के मौसम में गरीब एवं असहाय व्यक्तियों के ठण्ड़ से बचने हेतु वरदान सबित होगा। उन्होंने कहा कि जनपद के विकास के लिए निरन्तर लाभपरक योजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर संचालित किया जा रहा है, जिसमें प्रशासन द्वारा पूर्ण सहयोग प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने आश्रय स्थल निर्माण के लिए भूमि दान देने वाले व्यक्तियों का आभार व्यक्त किया गया। विधायक वीसलपुर ने कहा कि आश्रय स्थल के संचालन हेतु ऐसे एनजीओ का चयन किया जाये जो नियमित एवं सुचारू रूप से सभी व्यवस्थाऐं को पूर्ण कर सके जिससे आश्रय स्थल में रूकने वाले व्यक्तियों को समुचित व्यवस्थाऐं प्राप्त हो सके।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप समस्त अधिकारी द्वारा अपने अपने विभागों द्वारा संचालित योजनाओं का क्रियान्वयन पूरी पारदर्शिता के साथ किया जायेगा और जनपद हर सम्भव विकास किया जायेगा। इस दौरान आश्रय स्थल का निर्माण करने वाली संस्था को निर्देशित करते हुये कहा कि अवशेष कार्यों की धनराशि प्राप्त होते ही कार्य पूर्ण करा लिये जाये। इसके उपरान्त जिलाधिकारी द्वारा मन्दिर परिसर स्थित तालाब के सौन्र्दीयकरण हेतु अधिशासी अधिकारी को निर्देशित करते हुये कहा कि तालाब में जल के निकासी के लिए व्यवस्था सुनिश्चित की जाये तथा हाई मास्ट लाइट लगाते हुये तालाब का सौन्र्दीयकरण किया जाये और परिसर साफ सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाये। इस अवसर पर विधायक जी द्वारा कार्यदायी संस्था सीएनडीए को परिसर की सजावट/सौन्र्दीकरण हेतु वृक्ष, फूल, पौधे किनारे लगाने के निर्देश दिये गये। इसके उपरान्त विधायक बीसलपुर एवं जिलाधिकारी द्वारा तहसील बीसलपुर क्षेत्रान्तर्गत मोहल्ला दुबे स्थित दुबे तालाब का सौन्र्दीयकरण के दृष्टिगत औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा तालाब का नजरी नक्शा का आंकलन करते हुये चार दीवारी के बारे जानकारी प्राप्त की गई। इस दौरान अधिशासी नगर पालिका को सौन्र्दीयकरण का प्रोजेक्ट तैयार कर शासन को प्रेषित करने हेतु निर्देशित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *