Fri. Oct 23rd, 2020

जिलाधिकारी द्वारा गेहूँ क्रय केन्द्रों का किया गया निरीक्षण।

वीरेंद्र यादव रिपोर्ट

पीलीभीत

 

 

ऽ जिलाधिकारी द्वारा गेहूँ क्रय केन्द्रों का किया गया निरीक्षण।
ऽ जिलाधिकारी द्वारा पीलीभीत-लखीमपुर हाईवे पर थाना सेहरामऊ चैकी बैरियर का किया गया निरीक्षण।
पीलीभीत सूचना विभाग 18 अप्रैल 2020/ कोविड-19 संक्रमण के बचाव हेतु सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने दृष्टिगत आज जिलाधिकारी श्री वैभव श्रीवास्तव द्वारा मण्डी परिसर पीलीभीत व मण्डी पूरनपुर में स्थापित गेहूॅ क्रय केन्द्रों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान महोदय आढ़तियों/क्रय केन्द्र प्रभारियों को वायरस संक्रमण से बचाव हेतु सोशल डिस्टेसिंग एवं अन्य बचाव के उपायों के अनुपालन हेतु निर्देशित किया गया। गेहूॅ खरीद को देखते हुये मण्डी परिसर का कोविड-19 संक्रमण के बचाव हेतु आढ़तियों/क्रय केन्द्र प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि वह अपने कार्मिकों को मास्क व सेनिटाइजर की उपलब्धता सुनिश्चित की जाये। जिलाधिकारी द्वारा समस्त आढ़तियों/क्रय केन्द्र प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि जनपद में स्वयं सहायता समूहों के द्वारा वृहद स्तर पर मास्क का निर्माण किया जा रहा है, आप लोग स्वयं सहायता समूहों से मास्क प्राप्त कर अपने कार्मिको उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें तथा कार्मिकों को वायरस संक्रमण से बचाव हेतु उनको सोशल डिस्टेंसिंग एवं अन्य बचाव उपायो का अनुपालन करने हेतु प्रेरित करें। इस दौरान मण्डी में संचालित सामुदायिक रसोई में बनाये गये भोजन को खाकर जिलाधिकारी द्वारा भोजन की गुणवत्ता परखी गई।
जिलाधिकारी द्वारा पूरनपुर मण्डी के निरीक्षण के दौरान मण्डी प्रभारी को कडे़ निर्देश देते हुये कहा कि किसानों के गेहूॅ के ढेर न लगाये जाये, किसानों द्वारा मण्डी में लाने पर गेहूॅ की तत्काल खरीद सुनिश्चित की जाये। मण्डी के निरीक्षण के उपरान्त जिलाधिकारी द्वारा पूरनपुर नगर क्षेत्र में लाॅक डाउन स्थिति का जायजा लिया गया और लोगों से लाॅक डाउन का अनुपालन करने और अपने घरों से अनावश्यक बाहर न निकलने की अपील की गई।
भ्रमण के उपरान्त जिलाधिकारी द्वारा पीलीभीत-लखीमपुर हाईवे पर थाना सेहरामऊ चैकी वैरियर का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान सीमा पर तैनात सुरक्षा कर्मियों जनपद की सीमा में बिना परमीशन के बाहरी वाहनों को प्रवेश न दिए जाने हेतु कड़े निर्देश दिये गये, इसके साथ ही साथ आने जाने वाले प्रत्येक वाहन विवरण दर्ज किया जाये तथा वाहनों की सघन जांच की जाये और अनावश्यक रूप से घूम रहे वाहनों का चालान किया जाये।
निरीक्षण के दौरान जिला जिला खाद्य विपणन अधिकारी, मण्डी सचिव, जिला गन्ना अधिकारी श्री जितेन्द्र कुमार मिश्रा, उप जिलाधिकारी पूरनपुर सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *