Fri. Oct 23rd, 2020

112 नंबर पुलिसकर्मी को पत्रकार से अभद्र व्यवहार करने के जुर्म में पुलिस अधीक्षक ने किया निलंबित

आजमगढ़ जहां एक तरफ पुलिस महकमे के उच्च नास्त अधिकारियों की जिले में खूब तारीफ हो रही है वही कुछ पुलिस कर्मियों के क्रियाकलाप से आजमगढ़ पुलिस की छवि को बट्टा लग रहा है. पुलिस का अमानवीय चेहरा फोटो जर्नलिस्ट शैलेन्द्र शर्मा को डायल 112 के सिपाही शिवपाल सिंह ने बुरी तरह से पीटा, पुलिस अधीक्षक ने किया निलंबित, सीओ सिटी को सौंपी जांच।

 

आज़मगढ़ पुलिस का अमानवीय चेहरा लॉक डाउन के दौरान गुंडागर्दी पर उतरी आज़मगढ़ पुलिस, पत्रकारों का लगातार उत्पीड़न का मामला सामने आया, नेशनल कवरेज के पत्रकार शैलेन्द्र शर्मा को डंडे से पुलिस कर्मी ने पीटा,कैमरा छीनने की कोशिश की गई। शहर स्थित दलाल घाट तिराहे पर तैनात पुलिस कर्मी शिवपाल सिंह ने डंडे से मार कर पत्रकार शैलेन्द्र शर्मा को घायल कर दिया तो दूसरी तरफ फरिहा के पत्रकार पंकज पांडेय का चालान काटा गया।
मामले की जानकारी होने पर जर्नलिस्ट क्लब के अध्यक्ष आशुतोष द्विवेदी ने डीआईजी आज़मगढ़ सुभाष चंद्र दुबे को मामले से अवगत कराया, डीआईजी ने तत्काल पुलिस कर्मी को सस्पेंड करने का निर्देश दिया व डीआईजी ने बताया कि पत्रकारों के साथ किसी भी तरह का दुव्यर्वहार कोई भी पुलिस कर्मी करते पाया गया तो शख्त कार्यवाही की जाएगी व इस पूरे मामले में मेडिकल कराने के बाद आरोपी पुलिस कर्मी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की बात कही।
अब ऐसे में आम जनता तक कैसे पहुचेगी सरकार की बातें व ऐसी स्थिति में कौन देगा सरकार को जिले का हाल चाल, जहाँ एक तरफ इस महामारी में आम जनता के बीच मसीहा बनी पुलिस, तो वही कुछ पुलिस कर्मी अपने गलत नियत व कार्यो के चलते आम जन के बीच से विश्वास तोड़ने का काम करती नज़र आ रही है।
अब आप खुद ही देख लीजिए और सुनिए….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *