Thu. Oct 22nd, 2020

बरेली के सुभाषनगर समेत 15 जिलों के हॉटस्पॉट 15 अप्रैल तक सील, बाकी इलाकों में लॉकडाउन, परेशान न होंं लोग

बरेली के सुभाषनगर समेत 15 जिलों के हॉटस्पॉट 15 अप्रैल तक सील, बाकी इलाकों में लॉकडाउन, परेशान न होंं लोग


उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए योगी सरकार बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने बरेली के सुभाषनगर समेत 15 जिलों के हॉटस्पॉट को पूरी तरह से सील कर दिया है। यह आदेश आज रात 12 बजे से लागू हो जाएगा। इन जिलों के हॉटस्पॉट में 15 अप्रैल तक कोई भी आवाजाही नहीं होगी। यहां तक कि जरूरी सामानों की भी होम डिलिवरी होगी।
यूपी सरकार ने जिन 15 जिलों के हॉटस्पॉट को पूरी तरह से सील किया है, वह हैं- लखनऊ, आगरा, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, महाराजगंज, सीतापुर और सहारनपुर। योगी सरकार का कहना है कि इन जिलों के हॉटस्पॉट को 15 अप्रैल तक पूरी तरह सील कर दिया गया है। इस दौरान कोई दुकानें नहीं खुलेंगी, सिर्फ आश्वयक वस्तुओं की होम डिलिवरी होगी।

 

किसी जिले में कितने केस
उत्तर प्रदेश में कोरोना के 328 मामले सामने आए हैं, जिसमें 281 एक्टिव केस है। तीन लोगों की मौत हो चुकी है और 21 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के 61, आगरा में 49, मेरठ में 25, गाजियाबाद में 23, लखनऊ में 21, कानपुर में 16, शामली में 14, सहारनपुर में 12, सीतापुर में 8, वाराणसी में 7, महाराजगंज में 6, बरेली में 6, लखीमपुर खीरी में 5, गाजीपुर में 5, बस्ती में 5 केस सामने आ चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *