Tue. Oct 20th, 2020

पीलीभीत के पूरनपुर तहसील सहित शेरपुर कलां कारोनो के खतरे के बीच भीड़ जुटने से खौफ में बैंक स्टाफ

संजय शुक्ला पीलीभीत मो0 9058551162

स्लग÷लाखों खातों में आयी सरकारी मदद, रूपये निकालने को उमड़ी भीड़, रुपए निकालने के चक्कर में लोग सोशल डिस्टेंस इन भूल गए

एंकर ÷पीलीभीत के पूरनपुर तहसील सहित शेरपुर कलां कारोनो के खतरे के बीच भीड़ जुटने से खौफ में बैंक स्टाफ

लॉकडाउन के बावजूद सड़कों पर भीड़ रोक पाना सरकारी सिस्टम के लिए चुनौती बना हुआ है। इस बीच जनधन, मनरेगा, पेंशन स्कीमों सहित गरीबों के लाखों में खातों में धनराशि ट्रांसफर होने के बाद से बैंकों में और ज्यादा भीड़ लगने लगी है।खातों में धनराशि आई या नहीं, इसकी जानकारी के लिए कई दिनों से बैंक शाखाओं में लोगों की लाइनें लग रही हैं।

कोरोना के खतरे के बीच बैंकों में जबरदस्त भीड़ जुट गई है। इसे देखते हुए बैंक स्टाफ और प्रशासनिक अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गये लॉकडाउन में गरीबों को आर्थिक संकट से बचाने के लिए केंद्र और राज्य ने कई घोषणाएं की हैं।जनधन के करीब सात लाख महिला खाताधारक, 2.60 मनरेगा मजदूर, करीब सवा लाख विभिन्न पेंशन स्कीमों के साथ तमाम अन्य वर्गों के खातों में धनराशि जारी की है।बैंक अधिकारियों का कहना है

खातों में धनराशि ट्रांसफर होने के साथ उनका वितरण भी शुरू हो गया है। दिक्कत ये हैं कि इसमें ज्यादातर एटीएम चलाना नहीं जानते और उन्हें काउंटर पर ही पेमेंट किया जाना है। जिस कारण खातों में रकम निकलाने के लिए बैंक शाखाओं में ग्राहकों की भीड़ लगना शुरू हो गई है।ऐसे में ग्राहकों के साथ बैंक स्टाफ पर कोरोना के संक्रमण का खतरा और ज्यादा बढ़ जाएगा। गौरतलब है कि सरकार की घोषणा के बाद से ही बड़ी संख्या में लोग बैंकों में पहुंचकर स्टाफ से खाते में पैसा ओन की जानकारी लेने के लिए लाइनें लगा रहे हैँ।सोमवार को भी पीएनबी शेरपुर कलां सहित कई बैंक शाखाओं में भीड़ देखी गई है।
रुपये निकालने वालों की लगने लगी भीड़ लॉकडाउन में अब तक बचत की पूंजी से समय काटने वाले गरीब अब अपने खातों से पैसा निकालने के लिए भी पहुंचने शुरू हो गए हैं।जिसे देखते हुये पुलिस प्रशासन ने लाइन लगाकर एक मीटर की दूरी पर खड़ा किया है।

वाइट÷सना

वाइट÷अनीता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *