Wed. Oct 21st, 2020

÷भारतीय मुसलमानों से अपील पांच वक्त की नमाज घरो में अदा करे मुसलमान

संजय शुक्ला पीलीभीत मो0 9058551162

स्लग÷भारतीय मुसलमानों से अपील पांच वक्त की नमाज घरो में अदा करे मुसलमान

एंकर
पीलीभीत में मुफ्ती साजिद हसनी द्वारा बताया गया कि मुस्लिम धर्म गुरू मशहूर स्कालर मुफ्ती साजिद हसनी ने भारत के मुसलमानों से अपील की है कि वह पांच वक्त की नमाज़ घर में अदा करें और अपने अपने घरों में बगैर माइक के अज़ान दें।

 

मुुसलमानों से अपील है कोरोना वायरस जैसे जानलेवा मूज़ी मर्ज़ के छुटकारे के लिए मुल्क में अमन और शांति के लिए मुसलमान पांच वक्त की नमाज और अपनी अपनी छतों पर अज़ान पढ़ें ,
दुनिया पर भयानक संकट – कोरोना वायरस पर चर्चा करते हुए मुफ्ती साजिद हसनी कादरी ने ऐलानिया कहा कि मुसलमान ऐसे नाज़ुक तरीन माहौल में हुकूमत का साथ दें हुकूमत द्वारा दिये गए आदेशों का पालन करेें उन्होंने कहा कि हमारे बुज़ुर्गों ने किसी भी प्राकृतिक आपदा के वक़्त अज़ान पढ़ने का हुक्म दिया है इसलिए अपनी अपनी छतों पर व घर में अज़ान पढ़ें , जिनके यहां शादियां हैं वह भीड़ भाड़ खत्म करें सिर्फ निकाह का एहतिमाम करें दावतों को खारिज करें इस वक़्त किसी तरह का गोश्त इस्तेमाल में ना लें डॉक्टर्स की सलाह लें बेहतर है एक दूसरे से हाथ मिलाने से परहेज़ करें ,एक साथ ज़्यादा लोग इकट्ठा ना हों , बाहर आना जाना बंद करें मुफ्ती नूर मोहम्मद हसनी ने कहा है कि कोरोना तब तक आपके घर नही आएगा जबतक आप उसे बाहर लेने नही जाएंगे।इसलिए हुकूमत के आदेश तक घर मे रहें ,महफूज़ रहें मुसलमान हुकूमत के साथ है।

वी/ओ÷ मुफ्ती साजिद हसनी ने बताया कोरोना वायरस से हिफ़ाज़त के लिये जो हिदायतें दी गईं है उस पर पाबंदी के साथ अमल करें और ज़रूरी हैं एहतियात बरतें।
घरों में रहकर अपनी और अपनों की हिफ़ाज़त करें।
मुफ्ती साजिद हसनी ने बताया कि यह लॉकडाउन सबके लिए है मगर मसजिद बंद न की जाएं। इमाम के साथ 3-4 लोग नमाज़ पढ़ते रहें। बाक़ी लोग मकान में नमाज़ अदा करें। इंतिज़ामीया से इसकी इजाज़त ले ली जाए।

वाइट÷मुफ्ती साजिद हसनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *