Tue. Oct 20th, 2020

। क्षमता से अधिक गन्ना लादकर दौड़ा रहे ट्रैक्टर-ट्रॉलिया बड़ा हादसा होने से टला प्रशासन मौन*

*क्षमता से अधिक गन्ना लादकर दौड़ा रहे ट्रैक्टर-ट्रॉलिया बड़ा हादसा होने से टला प्रशासन मौन*

*अमित सिंह ब्यूरो चीफ पीलीभीत

मोबाइल नंबर 70 780 44 995*

 

पूरनपुर शेरपुर कलां ओवरलोडिंग गन्ने का ट्राला पलटते पलटते बाल बाल बचा गन्ना की फादिया गिरने से गन्ने मे दबा ड्राइवर को वमुश्किल राहगीरों ने निकाला कई लोग गन्ने गिरने से घायल हो गये
कई बार ऐसे हादसे हो चुके है लेकिन प्रशासन मौन है।
अगर ट्राली पलट जाती तो आज बहुत बड़ी घटना हो सकती थी। मौन रोड दो घन्टे बन्द रहा जिससे राहगीरो को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।
पूरनपुर के शेरपुर कलां ग्रामीण इलाकों से किसानों के खेतों से ट्रैक्टर ट्रॉलियों से क्षमता से अधिक गन्ना भरकर परिवहन किया…जा रहा है।

 

ग्रामीण इलाकों से किसानों के खेतों से ट्रैक्टर ट्रॉलियों से क्षमता से अधिक गन्ना भरकर परिवहन किया जा रहा है। इससे यातायात बाधित तो होता है। दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। पुलिस, प्रशासन इस ओवरलोडिंग पर अंकुश नहीं लगा पा रहा है। प्रतिदिन सैकड़ों ट्रैक्टर ट्रॉलियों में गन्नों को भरकर ले जाया जा रहा है। ट्रैक्टर चालक गन्ने की ओवरलोड लेकर आते हैं। लोगों का कहना है कि कई ट्रॉलियां जो गन्ना से भरी रहतीं हैं,

तेजी से निकलती हैं। इससे ट्रॉलियों के दुर्घटनाग्रस्त होने का खतरा बना रहता है। ओवरलोड गन्ना भरने के कारण पिछले साल कई बार ट्रॉलियां पलटने से दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं। इनमें कई लोग गंभीर रूप से घायल हो चुके हैं, लेकिन इन दुर्घटनाओं से कोई सबक नहीं लिया। ओवरलोड ट्रॉलियों के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में चलने वाले राहगीरों को भी यातायात करने में परेशानी होती है। यह गन्ने ट्रैक्टर से आधे तो बाहर तक निकले रहते हैं। इससे राहगीरों को ट्रॉलियों के बाजू से निकलने में भय बना रहता है। कुछ ट्रैक्टर चालक तो डबल ट्रॉली भरकर गन्ना परिवहन कर रहे हैं। जबकि नियमानुसार डबल ट्रॉली भरकर परिवहन करना प्रतिबंधित है।
इसके वाबजुद ओवरलोडिंग ट्रालिया जमकर चल रही है।
प्रशासन मौन क्यू इनके खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही करनी चाहिये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *