Sun. Oct 25th, 2020

पराली जलाने पर व्यक्ति दे जानकारी तो उसे पुरस्कृत करेगा प्रशासन तो फसल की लूट पर क्यों नहीं

पीलीभीत

। पराली जलाने के खिलाफ प्रशासन लगातार इसकी मॉनिटरिंग करने के साथ जनता का सहयोग भी ले रहा है । इसी क्रम में जिलाधिकारी के निर्देशानुसार कलेक्ट्रेट परिसर में पराली जलाने की रोकथाम हेतु कन्ट्रोल रूम की स्थापना किया गया है।प्रशासन ने पराली जलाने की सूचना दिये जाने पर एक हजार रूपये की धनराशि का पुरस्कार दिए जाने की घोषणा की है । इसके लिए प्रशासन ने पराली जलाने की सूचना देने वालों के लिए कन्ट्रोल रूम के लैण्ड लाइन नम्बर 05882-254116 व मोबाइल नम्बर/व्हाट्सएप नम्बर 7839853912 जारी किया है । प्रशासन ने कहा कि पराली जलाये जाने की यदि कोई घटना संज्ञान में आती है तो उपरोक्त नम्बरों पर फोटो सहित सूचना दी जा सकती है ।
प्रशासन ने बताया कि सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा और एक ही सूचना कई व्यक्तियों द्वारा दिये जाने पर प्रथम सूचना देने वाले व्यक्ति को उक्त पुरस्कार प्रदान किया जायेगा।

जैसे कि माननीय जिलाधिकारी जी ने पराली जलाने पर जानकारी देने वाले को पुरस्कृत करने की बात कही है उसी प्रकार जब किसानों का अनाज सस्ते मध्य दामों में बिकता है तो उसका पुरस्कार कौन देता है उसे इस नजर से क्यों नहीं लिया जाता आखिर इस किसान पर हो रहे अत्याचार का मौजूद जिम्मेदार कौन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *