दहेज के लालच ने ले ली विवाहीता की जिंदगी

पीलीभीत

बिलसंडा (पीलीभीत) दहेज की मांग पूरी न होने पर एक विवाहिता की गला दबा कर हत्या कर दी गयी। घटना की रिपोर्ट पति सहित आधा दर्जन के खिलाफ दर्ज करायी गई है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को सील कर पीएम के लिए भेजा है। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
थाना क्षेत्र के गांव चपरौंआ कुइयां निवासी चंद्र शेखर पुत्र इतवारी के साथ शाहजहांपुर के थाना निगोही के गांव नारायनपुर निवासी रामचंद्र पुत्र लीला ने अपनी पुत्री सरोजा का विवाह 22 अप्रैल 2016 को किया था। बीती रात सूचना मिलने पर बेटी के घर पहुंचे उसके बाप वह अन्य मायके बालों को सरोजा को मृत अवस्था में चारपाई पर पड़ा पाया। मृतका के मायके बालों का दाबा है,कि उसके गले में चोट के निशान होने के कारण दहेज के खातिर गला दबाकर की गयी है। मृतका के पिता का कहना है कि उसने अपनी हैसियत के अनुसार शादी में दान दहेज भी दिया था परंतु उसका पति चन्द्र शेखर और परिजन सन्तुष्ट नही थे।इसी बजह से आये दिन पुत्री से और दहेज की मांग कर प्रताडिंत करते थे। पुत्री से बाशिंग मशींन,फ्रिंज व 2 लाख रुपये नगदी की मांग पूरी न होने पर गला दबाकर हत्या कर कर दी गयी।
थाना प्रभारी निरीक्षक अतर सिंह के मुताबिक मृतका के पिता की तहरीर पर मृतका के पति चन्द्रशेखर, ससुर इतवारी लाल,सास रामवती, लेबर राजेन्द्र,व राजेंद्र की पत्नी अन्य सदासुखी, एवं रामभजन के बिरुद्ध थाने में मुकदमा धारा 498A,304B,3/4 के तहत दर्ज किया गया है। सूत्रों के मुताबिक इस मामले में दो आरोपियों को पुलिस ने धर्म दबोच लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *