Tue. Oct 27th, 2020

खतौनी में दर्ज तालाबों को चिन्हित कर दे रिपोर्ट, जिलाधिकारी

 

पीलीभीत

खतौनी में दर्ज तालाबों को चिन्हित कर  दे रिपोर्ट-जिलाधिकारी।
पीलीभीत जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव की अध्यक्षता में शान्ति व्यवस्था एवं एंटी भूफिया टास्कफोर्स समिति की बैठक गांधी सभागार, पीलीभीत में सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश देते हुये कहा कि उप जिलाधिकारी एवं तहसीलदार से समन्वय स्थापित कर थाना दिवस में लेखपालों की सूची प्राप्त कर लें तथा विकास विभाग से भी सम्बन्धित अधिकारियों को सम्मिलित करते हुये टीम गठित कर ली जाये। जिससे थाना दिवस में आने वाली शिकायतों का मौके पर निस्तारण सुनिश्चित किया जायेगा सके। उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को निर्देेशित करते हुये कहा कि अपने क्षेत्र में अपराधो पर नियंत्रण हेतु पूरी सर्तकता के साथ कार्य करें तथा गौकशी की घटनाओं पर विशेष ध्यान दिया जाये यदि कोई घटना घटित होती है तो पूर्ण जिम्मेदारी सम्बन्धित थाना अध्यक्ष की होगी।
बैठक में पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि अतिक्रमण हटाने पर विशेष ध्यान दिया जाये इस सम्बन्ध में नगर पालिका के अधिशासी अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर धारा 133 की कार्यवाही के उपरान्त अतिक्रमण मुक्त कराना सुनिश्चित किया जाये। सभी विभागाध्यक्षों को निर्देशित करते हुये कहा कि अगले तीन दिन में सभी विभाग यह प्रमाण प्रस्तुत करेगें कि उनके द्वारा सम्पूर्ण भूमि चिन्हित कर ली गई है और उस पर कोई भी कब्जा नही हैं। साथ ही साथ राजस्व विभाग के अधिकारी खतौनी में दर्ज तालाबों को चिन्हित करना सुनिश्चित करेगें और यह रिपोर्ट प्रस्तुत करेगें कि किनते तालाब कब्जा मुक्त हैं और कितने पर कब्जा मुक्त कराना है। साथ ही साथ यह भी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगें कि कितने तालाबों की खुदाई कराई जानी है।
जिलाधिकारी ने बैठक में समस्त उपजिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने नगर पालिकाओं एवं नगर पंचायतों में घूम रहे आवारा पशुओं को पकड़ने हेतु सम्बन्धित नगर पालिका एवं नगर पंचायत, कैचर ट्राली की व्यवस्था सुनिश्चित करेगें इसके उपरान्त मुख्य पशु चिकित्साधिकारी की टीम के साथ आवारा पशुओं को पकड़कर पास की सम्बन्धित गौशाला में पहुंचायेगें।
बैठक में पुलिस अधीक्षक  मनोज कुमार सोनकर, अपर जिलाधिकारी देवेन्द्र प्रताप मिश्र, सीओ सिटी धर्म सिंह मार्छाला, समस्त उप जिलाधिकारी, अधिशासी अधिकारी निशा मिश्रा, समस्त तहसीलदार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *