Tue. Oct 27th, 2020

एस डी एम खाद की दुकानों पर की छापेमारी, और लिए सैम्पल

कलीनगर
एसडीएम ने खाद की दुकानों पर की छापेमारी,भरे सैम्पल।

सूचना सबकी,जमुनियां खास (पीलीभीत)

तहसील के कस्बा कलीनगर में एसडीएम जंग बहादुर यादव ने भूमि संरक्षण अधिकारी देवेंद्र प्रताप सिंह के साथ कलीनगर में खाद की दुकानों पर छापेमारी की जिसमे कीटनाशक दवाइयों के सैम्पल भरे।
भूमि संरक्षण अधिकारी ने कलीनगर एसडीएम खाद की दुकानों पर छापेमारी अभियान चलाया। छापेमारी अभियान की भनक लगने पर कई दुकानदार अपने सटर डाउन कर दिए। टीम ने दुकानों से पेस्टिसाइड व खाद के नमूने लिए।  छापेमारी के दौरान दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा।
खाद की दुकानों पर निर्धारित मूल्य से अधिक वसूलने का मामला सामने आया दुकानदार मोती कमाई कर किसानों से मनमाने रेट वसूलते हैं। शुक्रवार को जिलाधिकारी बैभभ श्रीबास्ताब  के आदेश पर भूमि संरक्षण अधिकारी देवेंद्र प्रताप सिंह, कलीनगर एसडीएम जंग बहादुर सिंह यादव ने टीम के साथ कलीनगर में न्यू शर्मा खाद भंडार देवेंद्र शर्मा व औद्योगिक उत्पादन एवं वितरण सहकारी समिति लिमिटेड स्वामी मुकेश यादव की दुकानो पर छापेमारी कर खाद व पेस्टिसाइड के नमूने लिए। टीम ने माधोटाडा मेें भी छापेमारी की लेकिन भनक लगते दुकानदार दुकानें बंद कर भाग गए। खाद की दुकानों पर छापेमारी के दौरान दुकान संचालकों में हड़कंप मचा रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *