शहर के सभी तालाबों की करायी जाय साफ सफ़ाई, एम सौन्दर्यकरण, जिलाधिकारी

पीलीभीत

शहर के प्रमुख तालाबों की कराई जाये साफ-सफाई एवं सौन्र्दीयकरण -जिलाधिकारी।
सूचना सबकी,पीलीभीत।
पीलीभीत जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने शुक्रवार को जल संरक्षण एवं सौन्र्दीयकरण कराने के उद्देश्य से नगर के प्रमुख पांच तालाबों का निरीक्षण किया गया। सर्वप्रथम जिलाधिकारी ने टीवी टावर एवं गौहनिया चैराहा स्थित तालाब का निरीक्षण किया गया, निरीक्षण के दौरान टीवी टावर स्थित तालाब की पैमाइश कराने के निर्देश उप जिलाधिकारी सदर को दिये। इसके साथ ही साथ अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को तालाब के किनारे साफ सफाई कराने और किनारे किनारे लाईटे लगाने के निर्देश दिये गये

X। अधिशासी अधिकारी को यह भी निर्देश दिये गये कि तालाबों में शहर से आ रहे गन्दे पानी के साथ आने वाले कूड़े को रोकने हेतु जाल लगाया जाये। गौहनिया चैराह के तालाब का सौन्र्दीयकरण एवं साफ सफाई करने के निर्देश दिये।
इसके पश्चात जिलाधिकारी ने डिग्री काॅलेज चैराहे स्थित तालाब का निरीक्षण किया गया, जहां अत्याधिक गन्दी होने के कारण जिलाधिकारी ने तत्काल अधिशासी अधिकारी को तालाब की साफ सफाई कराने के निर्देश दिये गये तथा पास में स्थिति बारात घरों द्वारा तालाब में कूड़ा डालने की शिकायत पर तत्काल बारात घर के मालिक को बुलाकर कूड़ा तालाब में न डालने की हिदायत दी गई, इसके साथ ही साथ होटल के बाहर सीसीटीवी कैमरा लगाने के निर्देश दिये जिससे अन्य लोगों द्वारा तालाब में कूड़ा न फेंका जा सकें।  एकता सरोवर का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में तालाब की साफ सफाई और उसकी खुदाई कराने के निर्देश दिये, तालाब के सौन्र्दीयकरण के लिए चल रहे कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये गये। जिलाधिकारी शहर के मुख्य जल निकासी नाले का निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान नाले में अत्याधिक गन्दगी होने कारण तत्काल नाले की सफाई कराने के निर्देश अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को दिये गये।
निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी अतुल सिंह, उप जिलाधिकारी वन्दना त्रिवेद्वी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका  निशा मिश्रा, सदर तहसील विवेक मिश्रा उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *