Tue. Oct 20th, 2020

जब कलीनगर रामलीला मैदान के सामने पहुचे रावण तो प्रशासन के फूले हाथ पैर

जब कलीनगर रामलीला मैदान के सामने पहुंचे रावण, प्रशासन के हाथ पैर फूल

पूरनपुर : कलीनगर तहसील में उस समय खलबली मच गई जब रामलीला मैदान के सामने चल रहे धरने में रावण की आमद हुई। रावण के सभा में पहुंचने पर मौके पर मौजूद जिलेभर के कई थानों की पुलिस अलर्ट हो गई। भाकिमयू द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर चल रहा धरना प्रशासन से आपसी सुलह के बाद समाप्त हो गया। पूरे मामले को मुख्यमंत्री ने भी संज्ञान में लिया है। रावण के सभा स्थल से जाने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली एसडीएम ने बताया 12 मांगों में कई मांगे पहले ही पूरी की जा चुकी हैं। कुछ मांगे 15 दिन में पूरी कर दी जाएंगी।

भारतीय किसान मजदूर यूनियन द्वारा कलीनगर तहसील परिसर में पिछले 15 दिनों से रामलीला मैदान के सामने 12 सूत्रीय मांगों को पूरा करने को लेकर धरना प्रदर्शन चल रहा था। धरने में महिलाएं भूख हड़ताल पर भी बैठी हुई थी। मंगलवार को यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष पुष्पराज सिंह सहित कई पदाधिकारी धरने में पहुंचे। दोपहर 2 बजे अचानक धरने में भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण भी अपने साथियों के साथ पहुंच गए। धरने पर रावण के पहुंचने पर मौके पर मौजूद जिले भर से कई थानों की पुलिस अलर्ट हो गई। सुरक्षा दृष्टि को लेकर एक कंपनी पीएससी मौके पर पहुंच गई। रावण ने अपने भाषण में संबोधित करते हुए कहा कि अधिकारी कर्मचारी जनता के सेवक हैं और जनता मालिक है। अधिकारियों को जनता से मालिक की तरह पेश आना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि प्रशासन द्वारा यूनियन की मांगों को जल्द पूरा नहीं किया गया तो कलीनगर में लाखों की तादाद में लोग पहुंचकर आंदोलन करेंगे। रावण ने  यूनियन के कार्यकर्ताओं के साथ एसडीएम से वार्तालाप कर समस्या का समाधान करने की बात कही। इस पर एसडीएम जंग बहादुर सिंह ने धरने पर पहुंचकर 15 दिन के अंदर जायज मांगों को पूरा करने की बात कही। तहसीलदार आनंद प्रकाश राय ने धरने पर बैठी महिलाओं को जूस पिलाकर धरना खत्म कराया। भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण के जाने के बाद पुलिस व प्रशासन ने राहत की सांस ली। पूरे मामले को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संज्ञान में लेकर समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए है। एसडीएम जंग बहादुर सिंह यादव ने बताया यूनियन द्वारा 12 सूत्रीय मांगों में कई मांगे पूरी की जा चुकी हैं। सड़क निर्माण को लेकर मिट्टी का काम पंचायत द्वारा 15 दिनों में करवा दिया जाएगा। पूरे मामले को मुख्यमंत्री ने अपने संज्ञान में ले लिया है। इस मौके पर यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष पुष्पराज सिंह, मंडल अध्यक्ष चैतन्य देव मिश्रा, राष्ट्रीय सलाहकार रमेश दद्दा, जिला प्रवक्ता जाहिद नूर सिद्दीकी, महिला प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष मीरा शर्मा, भीम आर्मी के अनिल चौहान, डीपी गौतम, नवनीत सेन, मनोज भारती, बबलू गौतम, अनिल, अखिलेश कुमार, अमरनाथ भारती, अनिकेत भारती सहित कई लोग मौजूद रहे। सुरक्षा दृष्टि को लेकर सीओ सिटी योगेंद्र कुमार, सीओ बीसलपुर प्रवीण मलिक, माधोटांडा थाना प्रभारी उमेश कुमार सोलंकी, न्यूरिया थाना प्रभारी बिरजा राम, सेहरामऊ उत्तरी थानाध्यक्ष उदय वीर सिंह सहित जिले भर के कई पुलिसकर्मी मौजूद रहे। खुफिया विभाग एजेंसी भी पूरे मामले पर नजर रखे रही।

रावण बोले हक की लड़ाई मरते दम तक लडूंगा

कलीनगर में सभा को संबोधन करते हुए भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण ने कहा कि हक की लड़ाई के लिए वह पिछले 14 वर्षो से संघर्ष कर रहे हैं। इसके लिए अगर उन्हें अपने खून का एक कतरा भी बहाना  पड़े तो है पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने मांग पूरी ना होने पर 15 दिन के बाद फिर आने की बात कही।

पुलिस पर गरजे रावण,  कहां पुलिस रस्सी का बनाती है सांप

एसडीएम से वार्तालाप के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल देख रावण ने पुलिस पर काफी कटाक्ष किए। उन्होंने कहा कि पुलिस रस्सी का सांप बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ती है। उन्होंने कहा कि वह पुलिस एक किसी प्रशासनिक अधिकारी से नहीं डरते। वह अपने मौलिक अधिकारों के लिए डटकर मुकाबला करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *