Tue. Oct 20th, 2020

गोमती उद्गम में स्वर्गीय लोकेश प्रताप जी की स्मृति में बनेगा घाट

गोमती उद्गम तीर्थ पर पत्रकार स्व.लोकेश प्रताप सिंह की स्मृति में बनेगा घाट, बैठक आज 2 बजे

माधोटांडा। इंसान बहुत कुछ करने का जब मन बनाता है तो उसे कर गुजरने की कोशिश भी करता है पर कभी-कभी ईश्वर को शायद यह मंजूर नहीं होता है लेकिन अच्छे लोगों की विचारधारा लोगों को उनके न रहने पर भी सम्बल प्रदान करती रहती है और नेक कार्य करती रहती है। पूर्व में पीलीभीत के चीफ ब्यूरो रहे स्वर्गीय लोकेश प्रताप सिंह के साथ भी ऐसा ही हुआ।

जब जनपद पीलीभीत के दैनिक जागरण के चीफ ब्यूरो के रूप में पीलीभीत में उन्होंने कार्यभार संभाला तो सर्वप्रथम उन्होंने पीलीभीत की शान लखनऊ की लाइफ लाइन अवध की रवानगी आदि गंगा मां गोमती नदी के उद्गम स्थल को देखा और मरती हुई गोमती नदी के उद्धार लिए अपनी लेखनी को हथियार बनाया। जन जागरूकता से लोगों को गोमती से जोड़ा। यह बात वर्ष 2016 की है। जागरूकता अभियान का ही परिणाम था कि योगी सरकार ने भी गोमती को पुनरोद्धार योजना में शामिल कर लिया। काफी कुछ काम हुए। इससे लोकेश जी भी काफी खुश थे। उनके देहावसान के बाद मन Sके गोमती से जुड़े लोकेश जी की अश्थियां भी उद्गम लाई गईं। इसी कार्यक्रम में लोकेश जी के नाम से गोमती पर नया घाट विकसित करने की रणनीति बनी। अब इसपर काम भी शुरू हो गया है।

पत्रकार स्व लोकेश प्रताप सिंह
आज स्व.लोकेश प्रताप सिंह के अनुज अवनीश प्रताप सिंह पूरनपुर आकर एसडीएम चंद्रभानू सिंह से मिले। 2 बजे गोमती पहुचकर घाट का स्थान व रूपरेखा चयन के बात तय हुई। काफी गोमती भक्त भी इसमें पहुचेंगे। आपके पास भी कोई अच्छा आइडिया है और कुछ करना चाहते हैं तो आपका स्वागत है। एसडीएम से मिलने वालों में प्रेस क्लब अध्यक्ष नवीन अग्रवाल, पत्रकार सतीश मिश्र, ईशर अकेडमी के सह प्रशासक सरदार हरप्रीत सिंह, शिक्षा मित्र संगठन के प्रांतीय नेता विश्वनाथ सिंह कुशवाहा, सर्वेश स्वर्णकार सहित कई लोग शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *