Thu. Oct 22nd, 2020

पत्रकारों पर हो रहे हमले रोकने को प्रेस क्लब पदाधिकारियों ने राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

पत्रकार उत्पीडन की घटनाओं पर दिया ज्ञापन
-राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को दिया

पीलीभीत । पत्रकारों के उत्पीड़न की घटनाओं को रोके जाने के सम्बंध में आज प्रेस क्लब पीलीभीत ने राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को दिया। ज्ञापन में पत्रकारिता पर हो रहे हमलों को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाये जाने की मांग की गई।
आज प्रेस क्लब के अध्यक्ष संदीप सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट ऋतू पूनिया को ज्ञापन सांैपा। सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि वर्तमान परिवेश में लोकतंत्र के चैथे स्तम्भ पर खतरा मंडरा रहा है। अभिव्यक्ति की आजादी को कतिपय लोगों द्वारा कुचलने की साजिशें हो रही है। प्रति दिन कलम की आजादी पर हमले चिंताजनक है।
दिये गए ज्ञापन में कहा गया कि हाल ही में उत्तर प्रदेश के शामली जिले में पत्रकार के साथ राजकीय रेलवे पुलिस ने एक पत्रकार के साथ बदसलूकी की। एक पत्रकार को महज इसलिए जेल भेज दिया की उसने कुछ आलोचनात्मक लिख दिया। न्यूज 18 के संवाददाता को एक सत्ताधारी विधायक ने जान से मारने की धमकी दी। ज्ञापन में राष्ट्रपति से आग्रह किया गया कि पत्रकारिता पर हो रहे हमले को रोकने के लिए ठोस कानून बनाकर उस पर अमल किया जाए।
प्रतिनिधिमंडल में संदीप सिंह के अलावा केशव अग्रवाल, महामंत्री अमिताभ अग्निहोत्री, नीरज राज सक्सेना, अरशद हसन खां, अर्जदेव सिंह प्रिंस, तारिक नैयर, अजय देव वर्मा, प्रेमसागर शर्मा, धर्मेद्र चैहान, जावेद शेख, सदर सैफी, अजय गुप्ता, राशिद अंसारी, फैसल मलिक, सहित एक दर्जन से अधिक पत्रकार शामिल थे।

रिपोर्ट-अमिताभ अगिनहोत्री

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *