Wed. Oct 21st, 2020

धरमंगदपुर में चोरों का तांडव, तीन घरों से लाखों की चोरी

 

धरमंगदपुर में चोरों का तांडव, तीन घरों से लाखों की चोर

संवाद सूत्र माधोटांडा : बीती रात चोरों ने एक गांव में घुसकर जमकर तांडव मचाया। चोर तीन घरों में घुसकर लाखों की नकदी व जेवर चोरी कर ले गए। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर डायल 100 व थाना पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। सुबह चोरी की सूचना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। पीड़ित ने थाना माधोटांडा पहुंचकर मामले की शिकायत की। हल्का दरोगा के सुस्त रवैए से चोरों के हौसले बुलंद है। माधोटांडा थाना क्षेत्र के गांव गांव धरमंगदपुर में शनिवार/ रविवार की रात चोरों ने गांव में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोर पहले गांव के ही लालाराम के घर में घुस गए। चोरों ने घर में रखी एक लाख 10 हजार की नगदी, सोने का हार, दो जोड़ सोने की झुमकी, चैन, अंगूठी, 3 जोड़ चांदी की पायल, कमर बिछुआ चोरी कर लिया।

 

इसके बाद चोर राम कुमार पुत्र सीताराम के घर में घुस गए। चोरों ने वहां से 10000 की नगदी, सोने की झुमकी, टॉप्स, पेंडल, 2 जोड़ी चांदी की पायल, 1 डिश का रिसीवर चोरी कर लिया। बाद बेखौफ चोरों ने गांव तीसरी घटना को अंजाम दिया। चोर रहमान खान पुत्र मुंशी खां के घर में घुस गए। वहां से चोरों ने 15000 की नगदी, सोने की झुमकी, चांदी की पायल निकाल ली। चोरों ने 3 घरों से लाखों का सामान चोरी कर लिया। गस्त के नाम पर दम भरने वाली डायल 100 व थाना पुलिस को मामले की भनक तक नहीं लगी। ग्रामीणों की माने तो हल्का दरोगा रात में कहीं भी गश्त करते नहीं दिखते हैं। दरोगा जी थाने में बैठकर ही अपना काम निपटाते नजर आते हैं। सूचना पर पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर मात्र औपचारिकता निभा कर इतिश्री कर ली। पीड़ित लाला राम ने घटना की लिखित शिकायत पत्र माधोटांडा पुलिस को दिया है। तीन घरों में चोरी की घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

इंसेट-

धरमंगदपुर में हुई चोरी की घटना प्री प्लानिंग की ओर इशारा कर रही है। ग्रामीणों की माने तो लाला राम के घर के पास ही तीन कुत्ते रहते हैं। चोरी की घटना से 1 दिन पूर्व तीनों कुत्तों को को जहर देकर मार दिया गया। इससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि चोरी की घटना को अंजाम देने वाले चोर आस पास के ही हैं।

इंसेट-

घटना होने के बाद भी थाना पुलिस मौके पर पहुंचने की जहमत नहीं उठाती है। धरमंगदपुर में तीन घरों में चोरी होने के बाद सुबह गांव में तैनात चौकीदार व ग्रामीणों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। दोपहर तक पुलिसकर्मी घटनास्थल पर नहीं पहुंचे। इससे ग्रामीणों में काफी रोष देखा। गया। 3 दिन पूर्व चांदूपुर के निकट हरदोई ब्रांच नहर में शव होने की सूचना पुलिस को दी थी। लेकिन पुलिस ने शव को बाहर निकालने की जहमत नहीं उठाई। इससे शव बहकर घुंघचाई की ओर चला गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *