Sun. Oct 25th, 2020

एसडीएम ने खनन में लगे 6 ट्रेक्टर ट्राली और एक जेसीबी मशीन पकड़ी

पीलीभीत। प्रशासनिक अमले के लोकसभा चुनाव में व्यस्त होने पर खनन माफियाओं ने अवैध खनन तेज कर दिया था। एक गोपनीय सूचना पर देर रात

उपजिलाधिकारी सदर ने गजरौला थाना क्षेत्र के ग्राम मुड़ेला में छापा मार कर अवैध खनन करते एक जेसीबी तथा छह ट्रैक्टर ट्राली पकड़ी। छापा पड़ते ही खनन माफिया तथा चालक वाहनों को छोड़कर भाग निकले। पकड़े गए वाहनों को गजरौला पुलिस की पबलMसुपर्दगी में दे दिए। उपजिलाधिकारी सदर ने अपर जिलाधिकारी को अपनी रिपोर्ट भेजी है।

हुआ यह कि रात लगभग साढ़े नो बजे उपजिलाधिकारी सदर सौरभ दुबे को एक गोपनीय सूचना मिली कि गजरौला क्षेत्र में व्यापक पैमाने अवैध खनन हो रहा है। इस सूचना पर उपजिलाधकारी ने तहसीलदार सदर विवेक मिश्र, नायब तहसीलदार नरेंद्र तथा अन्य राजस्व कर्मियों को रात में ही तहसील में बुला लिया। फिर यहाँ से टीम रवाना हुई।
टीम जब गांव मुड़ेला पहुची तो वहां एक खेत से जेसीबी से मिट्टी का खनन चल रहा था। टीम के वहां पहुचते ही दो ट्रेक्टर चालक अपने वाहन लेकर निकल गए। लेकिन जेसीबी चालक और छह ट्रेक्टर चालक अपने वाहनों को छोड़कर भाग निकले।

उपजिलाधिकारी सदर ने रात में ही खेत से खनन करते छह ट्रॉली ओर एक जेसीवी सीज कर दी। इनको मौके पर थाना गजरौला के प्रभारी निरीक्षक बिरजा राम की सुपर्दगी में दे दिया ।रात दो बजे तक यह कार्यवाही चली।
उपजिलाधिकारी सदर सौरभ दुबे ने बताया कि पूरे अभियान की रिपोर्ट अपर जिलाधिकारी को भेजी जा रही है।
टीम में एसडीएम सौरभ दुबे के अलावा तहसीलदार विवेक मिश्रा नायब तहसीलदार नरेंद्र शामिल थे। इधर ग्रामीणों के अनुसार यह मिट्टी क्षेत्र के एक ईंट भट्टे को कई दिनों से दी जा रही थी। अब इस मामले में आगे की कार्यवाही अपर जिलाधिकारी के स्तर से होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *