Wed. Oct 21st, 2020

पुलिस ने एसडीएम के आदेश पर पकड़ा लकड़ी का अवैध कटान

  • पुलिस ने एसडीएम के आदेश पर पकड़ा लकड़ी का अवैध कटा

हजारा। थाना क्षेत्र के कुठिया गुदिया में अवैध रूप से सेमल और शीशम के पेड़ो का कटान करते पकड़ा गया है। वन विभाग संपूर्णानगर और हजारा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की है।
ट्रांस क्षेत्र के कुठिया गुंदिया में बीस सेमल और एक शीशम का पेड़ ठेकेदार द्वारा बगैर अनुमति के कटान कर लिया गया। लकड़ी को ट्राली में भरने लगे। इस बीच ग्रामीणों ने मामले की पूरनपुर एसडीएम चंद्रभान से शिकायत की। कटान के मामले में एसडीएम गंभीर हो गए। एसडीएम ने हजारा एसओ खीम

सिंह जलाल को कार्रवाई के निर्देश दिए। पुलिस ने मामले की सूचना संपूर्णानगर रेंज को दी। इसके बाद संयुक्त टीम में मौके पर जा धमकी। जांच में सुरजीत सिंह, वैजनाथ, विजय कुमार, भू-देव सिंह के खेत बीस सेमल के पेड़ काटे जाने की रिपोर्ट दी। वन अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए केश काट कर जांच शुरू कर दी है। उधर हजारा थाने के सिपाही रोबिन सिंह लकड़ी भरी ट्राली कब्जे में लेकर थाने लाए। एसएचओ खीम सिंह जलाल ने बताया कि जांच के दौरान मौके पर कोई नहीं मिला। ट्राली लावारिस में दाखिल कर जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस और वन विभाग की कार्रवाई से लकड़कट्टों में हड़कंप मचा हुआ है। दरअसल पुलिस और वन विभाग की मिलीभगत से ही बिना परमिट अवैध कटान होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *